मुस्लिम धर्मगुरु बोले-पाकिस्तान में सिख समुदाय के साथ हो रहे अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेंगे

47

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक बार फिर अल्पसंख्यक समुदाय के लिए नर्क बनता जा रहा है.आए दिन पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के साथ घटना के मामले सामने आ रहे है.पाकिस्तान मुल्क हमेशा से अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर सुरक्षा देने में नाकाम साबित होता रहा है.पाकिस्तान में मौजूद ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर पत्थरबाजी की आलोचना दुनिया भर में हो रही है. सिख गुरुदेव नानक साहिब ने दुनिया में इंसानियत का संदेश दिया था. जहां एक तरफ भारत में सिख समुदाय के लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं, दूसरी ओर मुज़फ्फरनगर स्थित सरवट महमुदिया मदरसे के मौलाना कलीमुल्ला ने ननकाना हुए पत्थरबाजी की निंदा कीं. उन्होंने कहा कि “जो भी असामाजिकतत्व ननकाना पर पत्थरबाजी में शामिल है.उनके खिलाफ पाक की इमरान सरकार कड़ी कार्रवाई करें. सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सज़ा मिलनी चाहिए.

मौलाना ने अल्पसंख्यकों को लेकर पाकिस्तान की इमरान सरकार हमला बोलते हुए कहा कि पाकिस्तान में सिख समुदाय के साथ हो रहे अन्याय को किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम सब इस दुख पल में सिख समुदाय के लोगों के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही मौलाना कलीमुल्ला ने नमाज अदा करने के बाद सिख समुदाय की सलामती के लिए दुवाएं मांगी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here