मां की ममता, वर्दी का फर्ज, बहुत कुछ बयां करती है इंटरनेट पर वायरल कुछ तस्वीरें!

61

उत्तर प्रदेश: लखनऊ राजधानी के 1090 चौराहे पर ड्यूटी कर रही महिला आजकल सोशल मीडिया की शुर्खिया बनी हुई है। हर कोई इस पुलिस महिला की जमकर तारीफ़ कर रहा है। चर्चा और तारीफ़ की वज़ह है चौराहे पर बैठी इस महिला की गोद में उनकी 9 माह की बेटी। भारत के लिए ये एक गर्व की बात है कि लॉकडाउन में भारत की यह बेटी अपनी बेटी को गोद मे लेकर ममता की छांव भी दे रही है और साथ ही वर्दी का फर्ज भी बखूबी निभा रही हैं।

सीमा यादव वाराणसी रामनगर क्षेत्र निवासी हैं और लखनऊ के हजरतगंज थाने में पोस्टेड हैं। सीमा की बेटी उनके बिना नही रह पाती इसलिए वो भी रोज़ राजधानी के विभिन्न जगहों पर अपनी माँ के साथ ही लॉकडाउन में ड्यूटी कर रही हैं। सीमा को पता हैं खतरनाक महामारी के बीच बच्ची के साथ ड्यूटी पर रहना बच्ची के लिए खतरनाक साबित हो सकता हैं? लेकिन फिर भी अपने फर्ज के लिए मुस्तैद हैं।

वहीँ दूसरी ओर UP के श्रावस्ती पुलिस ने भी अपने ट्विटर अकाउंट से तस्वीर पोस्ट की, जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी ममता दीक्षित अपनी बच्ची के साथ माँ की ममता और वर्दी का फर्ज दोनों निभा रही हैं. ममता दीक्षित यूपी-100 कार्यालय में तैनात है.

वहीँ एक और मुरादाबाद पुलिस ने भी अपने ट्वीटर हैंडल से मदर्स डे के दिन कुछ तस्वीरें ट्वीट की थी, जिसमें कुछ महिला पुलिसकर्मी अपने-अपने बच्चों के साथ-साथ ड्यूटी पर तैनात हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here