JNU में 10 ℅ आरक्षण की मांग, सपा नेता शमशेर मलिक ने MP संजीव बालियान पर दिया बड़ा बयान!

78

मुज़फ्फरनगर। देश भर में सीसीए कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं लें रहा है. लखनऊ में धरने पर बैठी औरतें पर 54 एफआईआर दर्ज की गई. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर सरकार की घेराबंदी कर रहे है. मोदी कैबिनेट के गृह मंत्री अमित शाह से लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सभी CAA के समर्थन में रैली का आयोजन कर रहे है.

बुधवार को मेरठ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने CAA समर्थन रैली में कहा कि “किसी भी भारतीय मुसलमान को कोई छू तक नहीं पाएगा और उन्होंने साफ कर दिया कि” NPR और NRC के बाद किसी भी भारतीय मुस्लिम समुदाय के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. अगर किसी को कोई भी दिक्कत है हमारे पास आकर शिकायत करें, हम मुस्लिम वर्ग के लोगों के साथ खड़े हो जाएंगे. जहां एक तरफ राजनाथ सिंह लोगों के भीतर CAA कानून पर उठीं आवाजों को समझाने कोशिश रहे है.

वहीं, मुज़फ्फरनगर से बीजेपी सांसद डॉ संजीव बालियान ने JNU यूनिवर्सिटी के मामले को लेकर तिलमिला गए. इतना ही नहीं जनसभा में मौजूद राजनाथ सिंह से पश्चिम यूपी के लोगों को 10 फ़ीसदी आरक्षण देने की बात कहने लगें. उन्होंने ने कहा कि “जेएनयू में देश विरोधी नारे लगने बंद हो जाएंगे. यहां के लोग वहां के लोगों का इलाज कर देंगे.

केंद्रीय पशुपालन विभाग मंत्री संजीव बालियान के बयान पर सपा पार्टी के युवा नेता शमशेर मलिक ने हमला बोलते हुए कहा कि “भाजपा मंत्री सरकार की विफलताओं से घबराकर उल्टी सीधी बयान बाज़ी कर रहे हैं, सांसद बालियान का शिक्षण संस्थाओ को क्षेत्रीय आधार पर आरक्षण दिए जाने का बयान बेहद निंदनीय है।

JNU व जामिया जैसे विश्व विद्यालयों में पूरे देश के होनहार छात्र शिक्षा हासिल करते हैं अगर वहाँ पर वो छात्र अपनी परेशानियों या अन्य किसी मुद्दे पर शांति पूर्ण प्रदर्शन करते हैं तो इसने ग़लत क्या है? उन्होंने ने कहा कि अगर वहाँ पर देश विरोधी नारेबाज़ी होती है तो उसके लिए देश में क़ानून है जाँच होकर आरोपियों को सजा में मिले।केंद्रीय मंत्री इस तरह की बयानबाज़ी करके छात्रों व देश की जनता में भय का माहौल पैदा कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here