TC स्क्वायर कांपलेक्स में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, किया ध्वजारोहण

119

मुजफ्फरनगर : आर्य समाज रोड स्थित टी०सी० स्क्वायर काम्प्लेक्स में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। ध्वजारोहण अधिवक्ता तसलीम मलिक व मौ० आरिफ द्वारा किया गया।

कार्यक्रम में काम्प्लेक्स के सभी दूकानदार व जिले के सभी वरिष्ठ अधिवक्ता शामिल हुए एव साथ ही समस्त स्वतंत्रता सैनानियो को भी श्रद्धांजलि दी गयी | कार्यक्रम की अध्यक्षता तसलीम मलिक ने करते हुए कहा कि 26 जनवरी 1950 को भारतीय संविधान लागु किया गया। संविधान के अनुच्छेद -14 में वर्णित समानता के अधिकार के बारे मे बताते हुए कहा कि भारतीय संविधान सभी भारतीयों को एक समान अवसर प्रदान करता है | अत: हम सभी को किसी भी व्यक्ति के साथ जाती, धर्म, रंग अथवा लिंग के आधार पर भेदभाव ना करते हुए एक सुद्रड समाज की स्थापना को तत्पर रहना चाहिए।
तस्लीम मलिक देश के लिए मुस्लिम समाज के योगदान की बात करते हुए भावुक हो गये और बताया की मुस्लिम समाज ने भारत की आज़ादी से लेकर आज तक प्रत्येक परिस्थिति में अपना बलिदान देश के लिए पेश किया है जब जान की बाजी लगाने की बारी आई तो हमारे लोग वीर अब्दुल हमीद बनकर और जब बात देश के लिए जेल जाने की आई तो खान अब्दुल गफ्फार खान बनकर 35 साल जेल में भी बिताएं और जब बात देश के लिए धन लुटाने की आई निजाम उस्मान अली बनकर पल भर में 5000 किलो सोना देश के लिए न्यौछावर कर दिया। परन्तु आज कुछ फिरका परस्त ताकते मुसलमानों के साथ भेदभाव का माहौल पैदा कर राजनैतिक फायदा उठाना चाह रही हैं। जिनको नाकाम करने के लिए समाज के प्रत्येक व्यक्ति को तत्पर रहना होगा।
साथ ही शिक्षा पर जोर देते हुए उन्होंने समाज का आह्वान करते हुए कहा के सभी को शिक्षा प्राप्त करते हुए अपने अधिकारों को जानना आवश्यक है और अब वक़्त आ गया है जब मुसलमान हाथ में लैपटॉप एवं दिल में कुरआन लेकर चलेगा।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ लेखाकार शिवांगी गोयल द्वारा किया गया एव कार्यकर्म में मुख्य रूप से मौ० आरिफ,अधिवक्ता शाहिद मलिक, अधिवक्ता तजकीर मुशीर, खालिद मलिक, ऐड० ललित कूमार, हारुन सैफी, अजय कूमार, अरुण कूमार, सचिन आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here