UP: शामली में पत्रकार की पिटाई मामले में चार जीआरपी- GRP कर्मियों पर मामला दर्ज

69
फोटो साभार एएनआई

मुजफ्फरनगर: यूपी के शामली जिले में एक पत्रकार की पिटाई करने के आरोप में एक थाना प्रभारी सहित चार रेलवे पुलिसकर्मियों पर भी मामला दर्ज किया गया है एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक़ एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

जीआरपी-GRP के पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद दुबे ने बताया है कि, पुलिस ने बुधवार को थाना प्रभारी राकेश कुमार सहित चार कर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है आपको बता दें जीआरपी के चार अधिकारियों में से कुमार तथा कांस्टेबल संजय पवार को बुधवार को ही निलंबित कर दिया गया था. और वहीं, इस मामले पर केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा था कि, उत्तर प्रदेश में रेलवे पुलिस कर्मियों द्वारा एक पत्रकार से कथित मारपीट की घटना पर रिपोर्ट तलब करेंगे.

घटना पर केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसले के बारे में अवगत कराते समय, एक सवाल के जवाब में जावड़ेकर ने यह भी कहा कि, वह मामले में रिपोर्ट लेंगे.

यह पूरा मामला शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास का है जहां मंगलवार की रात ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे और डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई.

इस हादसे को कवर करने पहुंचे न्यूज़24 के पत्रकार अमित शर्मा की वहां पहले से सादी वर्दी में मौजूद पुलिसवालों से उनकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई जिसके बाद एसएचओ-SHO जीआरपी राकेश कुमार ने गाली देते हुए पत्रकार की पिटाई शुरू कर दी। और जिसका वीडियो भी रेकॉर्ड हो गया।

इस दौरान एसएचओ-SHO समेत छह पुलिसकर्मियों ने भी थप्पड़ों और घूसों से पत्रकार को जमकर पीटा , वहीँ सादी वर्दी वाले जीआरपी- GRP पुलिसकर्मियों ने भी पिटाई करने के बाद पत्रकार को जेल में डाल दिया।

पीड़‍ित पत्रकार अमित शर्मा ने बुधवार को बताया था कि, पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में लिया था और हिरासत में उन्‍हें नंगा किया गया और उनके मुंह में पेशाब किया गया। हालांकि, जीआरपी-GRP ने इस आरोप को साफ तौर पर नकार दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here