Viral Video: आजम खान ने महिला स्पीकर से कहा- आप मुझे इतनी अच्छी लगती हो कि आँखों मे आँखें डाले रखूँ!

200

नई दिल्ली: सपा के वरिष्ठ नेता और रामपुर से साँसद आज़म खान आये दिन चर्चाओं में बने रहते हैं, और इस बार आज़म खान चर्चा में आये हैं सदन में महिला स्पीकर पर गलत टिपण्णी करने की वज़ह से, आज़म खान को लेकर लोकसभा सदन में जमकर हँगामा मचा गया है, आजम खान ने सिटिंग महिला स्पीकर “रमा देवी” को देखते हुए कुछ ऐसे निजी कमेन्ट किए, जिसके बाद लोकसभा में बखेड़ा खड़ा हो गया और बाद में स्पीकर ने आज़म खान के इस बयान को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल नहीं किए जाने के निर्देश दिए।

देखते देखते मामला इतना बढ़ गया कि, भाजपा ने आजम खान से माफी मांगने तक को कह दिया और इस दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने खड़े होकर कहा कि, 19 साल के उनके सदन के अनुभव में आज तक किसी भी सदस्य ने अध्यक्ष पद पर बैठे किसी सदस्य से, विशेषतौर पर अध्यक्ष जब एक महिला सदस्य हो तो उसके साथ इस तरह का बर्ताव नहीं किया है. इसके बाद लोकसभा स्पीकर रमादेवी वहां से चली गईं।

आपको बता दें सपा रामपुर सांसद आजम खान जब महिला स्पीकर के लिए ऐसी बात कह रहे थे, उस वक्त उनके बगल में बैठे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी हंसते हुए दिखाई दे रहे थे।

इसके बाद सपा रामपुर सांसद आजम खान का बचाव करने के लिए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव खड़े हुए और उन्होंने कहा कि, आजम खान की भाषा और भावना कोई गलत नहीं थी. बस अखिलेश यादव के ये बोलते ही सत्ता पक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया और इस पर तो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने सत्ता पक्ष के नेताओं को बदतमीज तक कह दिया. वहीँ इस बात से नाराज लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी अखिलेश यादव को सदन में माफी मांगने को कहा।

साथ ही हंगामे के दौरान लोकसभा स्पीकर ने सत्ता पक्ष को भी फटकार लगाई और ओम बिरला ने कहा कि, आप भले ही नंबर में ज्यादा हों लेकिन सदन सबको साथ में लेकर चलता है। इसलिए कोई भी बैठकर नहीं बोल सकता है और इसके बाद आजम खान एक बार फिर बोलने उठे।

उन्होंने कहा कि, मैंने कोई असंसदीय भाषा का इस्तेमाल नहीं किया है और रमा देवी उनकी बहन की तरह प्यारी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि, अगर किसी को लगता है कि, उन्होंने गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है, तो वह मेरा इस्तीफा ले सकता है और इसके बाद वह लोकसभा से निकलकर चले गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here